Header Ads Widget




SUBSCRIBE US ON YOUTUBE


                                        CLICK HERE 👇👇👇👇👇
 

KVPY & Olympiad Preparation Strategy for JEE & NEET Aspirants KVPY और ओलंपियाड तैयारी रणनीति जेईई और एनईईटी उम्मीदवारों के लिए

 
भले ही आप KVPY या ओलंपियाड को लक्षित नहीं कर रहे हों, क्योंकि आपका प्राथमिक लक्ष्य JEE / NEET परीक्षा को क्लीयर कर रहा है; आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए कि जब तैयारी की बात आती है, तो कुछ कारक और पैरामीटर सभी परीक्षाओं के लिए समान होते हैं। इन कारकों पर उत्कृष्टता आपको प्रतिष्ठित JEE और NEET परीक्षा के लिए अपनी तैयारी को मजबूत करने में बहुत मदद करेगी। 
बहुआयामी सोच की कुंजी है उसी के महत्व को बताते हुए, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के अकादमिक मेंटर, आशीष अरोड़ा सर ने बताया कि KVPY, ओलंपियाड, JEE और NEET में काफी समानताएं हैं; विशेष रूप से विषयों, विषयों और प्रश्नों के संबंध में। अधिकांश छात्रों द्वारा इन परीक्षाओं में मुख्य अंतर कठिनाई स्तर है।
KVPY 2020 STRATEGY FOR JEE/NEET ASPIRANTS




 हालाँकि, आशीष सर कहते हैं कि यहाँ मुख्य अंतर कठिनाई स्तर नहीं बल्कि तार्किक सोच है।  विभिन्न तरीकों को समझने में सक्षम होने के नाते एक प्रश्न पूछा जा सकता है और हल करने से आपको पूर्णता के साथ उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद मिलती है। अपनी तैयारी को पूर्णता स्तर तक ले जाने के लिए, आपको बहुआयामी सोच विकसित करने की आवश्यकता है; एक प्रश्न का सावधानीपूर्वक अध्ययन करें और उन विभिन्न तरीकों के बारे में सोचें जो आपको तार्किक समाधान में आने में मदद कर सकते हैं। 
JEEऔर NEET की तैयारी करते समय, आप समय-सीमा में प्रश्नों को हल करना सीखते हैं। जब आप प्रश्नों को हल करने के समयबद्ध तरीके का अभ्यास करते हैं, तो उन प्रश्नों को चिह्नित करें, जो आपने महसूस किए थे कि वे वास्तव में अच्छे थे और उनका उच्च विश्लेषण करें। यह केवीपीवाई और ओलंपियाड की तैयारी को बढ़ाने में आपकी बहुत मदद करेगा।

 आपको एक दिन में कम से कम 1 या 2 घंटे इस विश्लेषण का अभ्यास करने पर विचार करना चाहिए; इस समय को JEE और NEET की अपनी सामान्य तैयारी से अलग रखें। जैसा कि आप ऐसा करते रहते हैं, आप अपनी सोच को विकसित करेंगे और एक सवाल और उसके संभावित समाधान को बहुआयामी तरीके से समझने के तरीके सीखेंगे। आपके द्वारा किए गए विश्लेषण के नोट्स बनाएं, अपने दोस्तों और संकायों के साथ उन पर चर्चा करें और संकायों से अपने संदेहों को हल करें। लगातार अभ्यास से, आप KVPY और ओलंपियाड के लिए अपने तैयारी स्तर में काफी सुधार देखेंगे।      .       👉👉Click here to know more about KVPY examination.                                                  Click here for KVPY  

Post a Comment

0 Comments